BREAKING NEWS –  इनकम टैक्स अधिकारी बनकर ज्वेलरी शॉप में लाखो की ठगी मामले मे अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार.

O पूर्व में आरोपी द्वारा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक के ज्वेलरी शॉप में ठगी का कई वारदात

O अंर्तराज्यीय ठग से नगदी रकम एवं मोबाईल बरामद

Tahir Khan
कवर्धा – अंतर्राज्यीय नटवरलाल को गिरफ्तारी कर अंततः जेल भेज दिया है, देश के अंदर कई राज्यों में ठगी को अंजाम देने वाला ठग को नवीन बाजार स्थित यश ज्वेलर्स मे ऑनलाइन ठगी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है.
यह हैँ मामला – यश ज्वेलर्स संचालक प्रार्थी यश जैन ने दिनांक 26 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज कराया कि दोपहर 12.54 बजे में अपने दुकान पर था तभी दुकान में दो व्यक्ति एक सिल्वर कलर की हुण्डई आई-20 कार क्रमांक सीसी-04-एमएन-1416 में आये,एक व्यक्ति कार से उतर कर प्रार्थी के ज्वेलरी शॉप में आया और अपने आप को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का आफिसर बताकर अपना नाम धवल चौहान निवासी रायपुर होना बताया, रायपुर में भाई की सगाई के लिए सोने की चैन और अंगूठी खरीदने आना बताने पर प्रार्थी सोने की चैन और अंगुटियाँ दिखाया जिसमे से एक सोने की चैन और दो अंगूठियों को पसंद किया जिसका 1,84,880/रूपये पेमेंट बनने पर Online NEFT Transection के माध्यम से पेमेंट किया और चला गया।
करीब दो घण्टा बाद भी पेमेंट खाते में नहीं आने पर प्रार्थी को ठगी की शंका होने पर बैंक जाकर UTR नम्बर का वेरिफाई कराया तो पता चला कि यह UTR नम्बर अवैध है और कोई पेमेंट नहीं मिला है। तब धवल चौहान के द्वारा दिये गये मोबाईल नम्बर 9687740665 में संपर्क किये तो मोबाईल बंद था, अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपना नाम धवल चौहान बताकर प्रार्थी के ज्वेलरी शॉप से एक सोने की चैन तथा दो सोने की अंगूठी कीमती 1,84,880/रूपये की खरीद कर फर्जी तरीके से Online Transection दिखाकर राशि खाते में न डालकर घोखाधडी किया है सूचना पर तत्काल प्रथम सूचना पत्र दर्ज किया गया। Crime  की गंभीरता को देखते हुए police द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी पतासाजी हेतु एक विशेष तकनीकी टीम गठित किया गया। टीम द्वारा प्राप्त आरोपी के सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया में प्रशारित किया गया जिस आधार पर उसकी पहचना की गई जिस आधार पर आरोपी के पूर्व अपराधिक रिकार्ड एवं निवास स्थान और आरोपी के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई । जिस आधार पर मोबाईल नंबर की जानकारी मिलने पर लगातार सर्विलेन्स में रख कर तकनीकी टीम द्वारा आरोपी को ब्रेक किया जा रहा था, मोबाईल नम्बर का काल डिटेल के आधार पर मोबाईल धारक आरोपी विशाल आर.एन. उर्फ धवल चौहान को गोविन्दपुरा बंगलोर की गिरफ्तारी हेतु टीम रवाना की गई टीम द्वारा दीगर राज्य में कड़ी मेहनत कर आरोपी की पहचान कर पूछताछ हेतु थाना कवर्धा लाया गया पूछताछ करने पर ज्वेलरी दुकान में एक सोने का चैन व दो नग अंगूठी कुल कीमती 1,84,880/ रूपये का Online NEFT Transection मैसेज दिखाकर धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है। विवेचना के दौरान आरोपी को धारा 420,419,201 भादवि के तहत गिरफ्तार कर ज्यूश्यिल रिमाण्ड पर भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!