शाम को टहलते समय कांग्रेस के दिग्गज नेता विक्रम बैस की गोली मारकर हत्या, राजनितिक गलियारे मे खलबली।

0  अज्ञात हमलावरों ने बैस को बखारूपारा में उनके आवास के पास गोलियों से निशाना बनाया।

ताहिर खान
छत्तीसगढ़- नारायणपुर जिले की जमीन एक बार फिर लाल हो गई जहाँ एक आवासीय इलाके में शाम को टहलते समय कांग्रेस के दिग्गज नेता विक्रम बैस की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हिंसा की एक निर्लज्ज घटना में, अज्ञात हमलावरों ने बैस को बखारूपारा में उनके आवास के पास गोलियों से निशाना बनाया। मोटरसाइकिल पर सवार हमलावर, बैस पर तीन गोलियां चलाने के बाद तेजी से घटनास्थल से भाग गए। निर्मम हमले के कारण उसने दम तोड़ दिया।

हमला सोमवार देर रात करीब 10 बजे हुआ, जब मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों के एक समूह ने बैस पर गोलियों की बौछार कर दी, जिससे बैस गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल ले जाने के बावजूद बैस ने दम तोड़ दिया। घटना नारायणपुर सिटी कोतवाली क्षेत्र की है. सूत्रों के मुताबिक, विक्रम बैस सोमवार रात अपने घर से बाहर निकले थे, तभी अचानक मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों से उनका सामना हो गया। उन्होंने गोलियों की बौछार कर दी, जिससे कुछ ही क्षणों में बैस की जान चली गई।
नारायणपुर के एडिशनल एसपी के मुताबिक हमलावरों ने नारायणपुर के बखरूपारा इलाके में बैस को गोली मार दी। करीब 3 से 4 हमलावरों ने पिस्तौल से कांग्रेस नेता को गोली मार दी. पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हमले के पीछे का मकसद व्यक्तिगत दुश्मनी या लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी हो सकती है।

विक्रम बैस स्थानीय राजनीति में एक दिग्गज व्यक्ति थे, उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष और नारायणपुर परिवहन संघ के सचिव जैसे प्रमुख पदों पर कार्य किया। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने इस जघन्य कृत्य की निंदा करते हुए इसे अपने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने में राज्य सरकार की विफलता बताया। उन्होंने जवाबदेही और न्याय की आवश्यकता पर बल देते हुए घटना की गहन जांच का आह्वान किया।

इस बीच, नारायणपुर पुलिस ने घटना की गहन जांच शुरू कर दी है और संभावित माओवादी संलिप्तता सहित सभी संभावित सुरागों का पता लगाने के लिए कई टीमों को तैनात किया है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि दोषियों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!