Top
Home > पुलिस > कोरोना संक्रमणकाल में लगतार काम करने वाले पुलिस जवानों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक।

कोरोना संक्रमणकाल में लगतार काम करने वाले पुलिस जवानों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक।

कोरोना संक्रमणकाल में लगतार काम करने वाले पुलिस जवानों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक।
X

राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य व स्पंदन कार्यक्रम के तहत किया गया आयोजन

ताहिर खान

कवर्धा- पुलिस जवानों को मानसिक स्वास्थ्य के सबन्ध में जागरूक करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम व स्पंदन कार्यक्रम के तहत आज रक्षित आरक्षी केंद्र जोराताल कवर्धा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जवानों के लिए तनाव प्रबंधन व मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ए एस पी अनिल सोनी , डी एस पी बीनू राम मंडावी, डी एस पी निमितेश व आर आई नरगिस तिग्गा बघेल विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर पुलिस जवानों को सम्बोधित करते हुए एएसपी अनिल सोनी ने कहा कि पुलिस विभाग में कार्यों की विविधता के कारण दैनिक दिनचर्या का प्रबंधन करना कठिन होता है, लेकिन फिर भी प्रयासों से इस कठिनाई को दूर करके मानसिक रूप से स्वस्थ रहा जा सकता है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बताए गए उपायों का उपयोग करके अपना मानसिक संतुलन बनाए रखने की अपील पुलिस जवानों से की। कार्यक्रम को सभी अथितियों द्वारा सम्बोधित किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएमएचओ डॉ शैलेन्द्र कुमार मंडल अन्य अति आवश्यक कार्य के चलते कार्यक्रम में उपस्थित नही हो पाये लेकिन उनके द्वारा अपना संदेश पुलिस जवानों को दिया गया। उन्होंने सभी से अपने संदेश में कोरोना से सुरक्षित रहते हुए ड्यूटी करने की अपील की। कोरोना से बचने के लिए प्रॉपर मास्क का उपयोग करने, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन व समय-समय पर सही तरीकों से साबुन से हाथ धोने की मूल मंत्र उन्होंने दोहराई। डॉ मंडल ने मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहते हुए इस दिशा में सही कदम बढ़ाने के उपाय भी बताए।




आज के कार्यक्रम में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से मातृत्व स्वास्थ्य सलाहकार अंकिता तिवारी, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर अनिल हियाल, काउंसलर तूलिका शर्मा, साइकेट्रिक सोशल वर्कर अखिलेश साहू, कम्युनिटी नर्स अराधना बंजारे, जूनियर सेक्रेट्रीयल असिस्टेंट गौरव सोनी व अनुराग सिंह ठाकुर उपस्थित रहे।

Updated : 10 Oct 2020 10:30 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top