Top
Home > छत्तीसगढ़ > केंद्र सरकार द्वारा पारित नए कृषि संशोधन विधेयक की जानकारी देने किसानों के बीच पहुंचे राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, कहा- किसानों के हित में है विधेयक।

केंद्र सरकार द्वारा पारित नए कृषि संशोधन विधेयक की जानकारी देने किसानों के बीच पहुंचे राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, कहा- किसानों के हित में है विधेयक।

केंद्र सरकार द्वारा पारित नए कृषि संशोधन विधेयक की जानकारी देने किसानों के बीच पहुंचे राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, कहा- किसानों के हित में है विधेयक।
X

0 सांसद संतोष पांडेय ने किया विभिन्न गांव का दौरा, किसानों से की चर्चा।

ताहिर खान/ कवर्धा- राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद संतोष पांडेय ने सहसपुर लोहारा क्षेत्र के ग्राम दरीगंवा, सारी, महराटोला, रेलई, छोटूपारा का दौरा किया। उन्होंने किसानों से मुलाकात कर उन्हें केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि सुधार संशोधन विधेयक के बारे में जानकारी दी।
सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अपने पहले ही कार्यकाल से किसानों के हितों के प्रति प्रतिबद्ध रही है। सरकार का पूरा जोर कृषि क्षेत्र को समृद्ध और किसानों को सशक्त बनाने पर रहा है। किसानों की आय दोगुनी करने अनेक कदम उठाए गए हैं। हाल ही में पारित कृषि सुधार संशोधन विधेयक किसानों के हित में है।इस विधेयक के पारित होने से अब बाजार में प्रतिस्पर्धा होगी और किसानों को अपनी मेहनत के अच्छे दाम भी मिलेंगे। कृषि क्षेत्र की अर्थव्यवस्था मजबूत होने से देश की आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ होगी और अन्नदाताओं को बिचौलियों के चंगुल से मुक्ति मिलेगी।
उन्होंने कहा कि नए कृषि विधेयको से अब किसानों को मंडी के साथ ही अन्य स्थानों पर अपनी उपज बेचने का विकल्प प्राप्त होगा। किसानों का “एक देश-एक बाजार” का सपना भी पूरा होगा। यह विधेयक किसानों को ई-ट्रेडिंग मंच उपलब्ध कराएगा, जिससे इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से निर्बाध व्यापार सुनिश्चित किया जा सके। किसान खरीददार से सीधे जुड़ सकेंगे, जिससे बिचौलियों को मिलने वाले लाभ के बजाय किसानों को उनके उत्पाद की पूरी कीमत मिल सकेगी। किसान भ्रमित न हों। सांसद ने सभी लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक व सतर्क रहने की अपील की।
भाजपा के मंडल अध्यक्ष संतोष मिश्रा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसान हितैषी है। किसान विरोधी कुछ लोग नए कृषि संशोधन विधेयक को लेकर गलत अफवाह फैला रहे हैं। किसानों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वे सफल नही हो पाएंगे। क्योंकि किसान समझदार हैं। सांसद ने सारी बांध का निरीक्षण भी किया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य सरस्वती रामचरण साहू, नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष दिवाकर डड़सेना, हेमंत साहू, शिव परमार, महराटोला सरपंच सीताराम, छोटूपारा सरपंच सुमिता साहू, टेनलाल, रेखचन्द, कुलेश्वर मानिकपुरी, रतिराम साहू, सुशील, रामचंद्र, जगनू, द्वारिका, मदन, बिसेशर, होरी साहू, संतराम, रामजी सहित ग्रामीण मौजूद थे।

Updated : 5 Oct 2020 8:29 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top