Top
Home > Breaking News > राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री की मनाई गई जयंती,रघुपति राघव राजाराम से गूंजा हाल।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री की मनाई गई जयंती,रघुपति राघव राजाराम से गूंजा हाल।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री की मनाई गई जयंती,रघुपति राघव राजाराम से गूंजा हाल।
X

ताहिर खान/ कवर्धा-

राष्ट्रपिता महात्मागांधी एवं देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री की जयंती जिले में अनेक स्थानों में मनाई गई। इसी कड़ी में कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा सहित जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा जिला कार्यालय के सामने महात्मागांधी की प्रतिमा एवं श्री शास्त्री जी के चित्र पर मल्यार्पण गया। कलेक्टर श्री शर्मा ने इस अवसर पर जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को महात्मागांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के जन्म जंयती की बधाई देते हुए कहा कि हमें अपने जीवन में इन महान पुरूषों द्वारा दिए गए उद्देश्यों, विचारों और संस्कारों कों अपनाना चाहिए। उन्होने कहा कि महात्मागांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी ही नही थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी की थी। उस कल्पना को लोगों द्वारा सेवा भाव ढंग से ही पूरा किया जा सकता है। उन्होने कहा कि यदि हम सब लोग गांधी जी एवं शास्त्री जी के विचारों को आत्मसात करलें तो निश्चित ही हमारा देश और तरक्की करेगा तथा समाज में खुशहाली आएगी। गांधी जी एवं शास्त्री के पदचिन्हों तथा सत्य अंहिसा के मार्ग पर चलकर आगे बढ़ा जा सकता है, इसलिए आज के युग में भी समाज में बेहतर काम करते है उन्हे पहचान अवश्य मिलती है। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर अनिल सिदार, डिप्टी कलेक्टर विनय कश्यप,कलेक्ट्रोरेट अधीक्षक राजेन्द्र धुर्व्रे,उद्यान सहायक संचालक आरएन पांडेय, सहित समस्त अधिकारी-कर्मचारी विशेष रूप से उपस्थि थे।

जिला पंचायत में भी मनाई गई जयंती

जिला पंचायत के सभाकक्ष में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवम पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्रीलालबहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर वक्ताओं ने गांधी जी के विचारों को अपने शब्दों में प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विजय दयाराम के.(IAS) मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत थे। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य रामकृष्ण साहू तथा सदस्य प्रतिनिधि रामचरण साहू, लेखा अधिकारी जायसवाल, एपीओ एम.के.साहू. पी.पी.बलभद्र, डीएमसी घनश्याम चंद्राकर ने भी विचार व्यक्त किये। सहायक संचालक राज तिवारी एवम लिपिक श्रीमती श्रीवास ने रघुपति राघव राजाराम भजन प्रस्तुति किया तथा संचालन एपीसी अवधेशनन्दन श्रीवास्तव ने किया। सभा का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

Updated : 2 Oct 2020 3:18 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top