Top
Home > छत्तीसगढ़ > कोरोना काल में छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन की नेक पहल,कोरोना मरीजों की जान बचाने दिए 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेशन मशीन।

कोरोना काल में छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन की नेक पहल,कोरोना मरीजों की जान बचाने दिए 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेशन मशीन।

कोरोना काल में छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन की नेक पहल,कोरोना मरीजों की जान बचाने दिए 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेशन मशीन।
X


0वर्चुअल मीटिंग में सी एम ने फाउंडेशन का जताया आभार

ताहिर खान

रायपुर- शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन ने कोरोना कॉल में हजारों गरीबों को राशन बांटने के बाद एक और बड़ा कदम उठाया है। छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन ने इस बार कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने में सहायक 5 मशीनें छत्तीसगढ़ सरकार को प्रदान की है। कलेक्ट्रेट में हुई एक वर्चुअल मीटिंग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन का आभार जताया ।
छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन मुस्लिम समाज से एकत्र दान के पैसों से हर वर्ष गरीब बच्चों के स्कूल की फीस भरता है, साथ ही प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में मदद, युवाओं को रोजगार मूलक प्रशिक्षण तथा जरूरतमंद महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने में सहयोग करता है। कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में फाउंडेशन ने लॉक डाउन में बड़ी संख्या में गरीब परिवारों को राशन बांटा। अब जब कोरोना ने व्यापक रूप धारण कर लिया है और बड़ी संख्या में लोग इसका शिकार बन रहे हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन ने गंभीर मरीजों की जान बचाने में सहायक 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेशन मशीनें सरकार को प्रदान किया है। कलेक्ट्रेट रायपुर में हुई एक वर्चुअल मीटिंग में फाउंडेशन के अकरम सिद्दीकी, डाक्टर शोएब, इनामुल्ला असद खान सैय्यद अकील मोहम्मद ताहिर ने कलेक्टर भारती दासन और सी एम एच ओ डॉक्टर मीरा बघेल को ऑक्सीजन कंसंट्रेशन मशीनें दी। इस मौके पर अपने निवास पर मौजूद सी एम भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ ज़कात के सैय्यद.अकील ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश में विभिन्न समाज के लोग सहयोग दे रहे हैं, इसी कड़ी में मुस्लिम समाज भी कोरोना के मरीजों की जीवन रक्षा में काम आने वाली मशीनें दे रहा है। सी एम भूपेश बघेल ने इसके लिए मुस्लिम समाज का आभार जताया। उन्होंने अग्रवाल समाज सहित दूसरे समाजों द्वारा किए जा रहे सहयोग का भी जिक्र किया।
छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन के इनमुल्लाह ने बताया कि मुस्लिम समाज के सहयोग से फिलहाल 5 जीवन रक्षक मशीनें सरकार को दी गई हैं, आगे भी समाज द्वारा इसी तरह का योगदान दिया जाता रहेगा। इस मौके पर जकात फाउंडेशन से जुड़े कई सदस्य मौजूद थे।(ये मशीन ज़कात के मद से नही दी गयी है,इसके लिए अलग से कलेक्शन किया गया है)

Updated : 22 Sep 2020 2:33 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top