Top
Home > छत्तीसगढ़ > BREAKING- झामसिंह कथित मुठभेड़ मामले कि गूंज पहुंची मध्य प्रदेश सरकार तक, मंत्री व क्षेत्रीय विधायक मोहम्मद अकबर ने शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री को लिखा पत्र।

BREAKING- झामसिंह कथित मुठभेड़ मामले कि गूंज पहुंची मध्य प्रदेश सरकार तक, मंत्री व क्षेत्रीय विधायक मोहम्मद अकबर ने शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री को लिखा पत्र।

BREAKING- झामसिंह कथित मुठभेड़ मामले कि गूंज पहुंची मध्य प्रदेश सरकार तक, मंत्री व क्षेत्रीय विधायक मोहम्मद अकबर ने शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री को लिखा पत्र।
X

0 कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्र बालसमुंद गांव के आदिवासी झामसिंह को 6 सितंबर को मध्यप्रदेश पुलिस ने गोली मारकर कर दी थी हत्या, जिसे नक्सली मुठभेड़ बताया गया था।

0 मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास जारी।

ताहिर खान
कवर्धा- आदिवासी झामसिंह के कथित रूप से मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा मुठभेड़ का मामला अब छत्तीसगढ़ के गलियारों से निकलकर मध्यप्रदेश की सियासी हलचल बन गई है। छत्तीसगढ़ के दिग्गज वन मंत्री क्षेत्रीय विधायक मोहम्मद अकबर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जनजाति आयोग की टीम से मामले की जानकारी लेने के बाद कबीरधाम के प्रशासनिक टीम को भी पीड़ित परिवारों व ग्रामीणों से मिलने के लिए भेजा था, जिसके बाद आज उन्होंने कथित मुठभेड़ मामले में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र को पत्र लिखा है, जिसमें घटना की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए विस्तारित रूप में उच्चस्तरीय जांच करा कर मामले की सत्यता जांचने एवं पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कही है यदि किसी की संलिप्तता पाई जाती है तो जांच रिपोर्ट में दोषी पाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। बता दें कि वन मंत्री मोहम्मद अकबर जो कि आदिवासियों के बेहद करीबी माने जाते हैं ,जब मोहम्मद अकबर सत्ता में नहीं थे तो भी लगभग 30 सालों से अधिक समय तक आदिवासियों के हर दुख दर्द में बराबर साथ दिखेते रहे है, इस मामले में भी आदिवासियों और पीड़ित परिवार के साथ खड़े हुए है।वही आदिवासी समाज के नेता प्रभाती मकाम ने मोहम्मद अकबर के लिखे हुए पत्र का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्रयास निश्चित रूप से झामसिंह के परिवार को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है, साथ ही जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई हो सकेगी।

एम पी के CM को मो अकबर ने लिखा पत्र

Updated : 12 Sep 2020 1:44 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top