Top
Home > छत्तीसगढ़ > प्रमोशन पाने के लिए पुलिस ने एक बेकसूर आदिवासी की कर दी हत्या, जनजाति आयोग के अध्यक्ष ने लगाया मध्यप्रदेश पुलिस पर गंभीर आरोप।

प्रमोशन पाने के लिए पुलिस ने एक बेकसूर आदिवासी की कर दी हत्या, जनजाति आयोग के अध्यक्ष ने लगाया मध्यप्रदेश पुलिस पर गंभीर आरोप।

प्रमोशन पाने के लिए पुलिस ने एक बेकसूर आदिवासी की कर दी हत्या, जनजाति आयोग के अध्यक्ष ने लगाया मध्यप्रदेश पुलिस पर गंभीर आरोप।
X

0 झामसिंह कथित मुठभेड़ मामले में जांच करने पहुंचे थे जनजाति आयोग के अध्यक्ष नितिन पोटाई।

ताहिर खान
कवर्धा - छत्तीसगढ़ के सीमा से लगे हुए मध्य प्रदेश की पुलिस ने गढ़ी के जंगल में झलमला थाना के अंतर्गत बालसमुंद गांव के झामसिंह को गोली मारकर हत्या करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। एक ओर जहां मध्य प्रदेश के पुलिस इसे नक्सली मुठभेड़ बता रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर CG संवाद न्यूज़ से बात करते हुए अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नितिन पोटाई कहा कि जानबूझकर प्रमोशन पाने के लिए एक बेकसूर आदिवासी जो मछली मारने के लिए हमेशा की तरह नदी में गया हुआ था उनका इनकाउंटर किया गया है, इसे कथित रूप से इसे नक्सली मुठभेड़ का मामला बनाया जा रहा है, जबकि सरपंच सचिव और परिवार वालों से बात करने के बाद जांच में यह पाया गया कि मृतक झामसिंह कभी भी ना ही किसी नक्सली से मिला और ना ही उनकी गतिविधियों में कभी शामिल हुआ, वह गांव का सीधा साधा किसान था, जिसके पास लगभग 1 एकड़ खेत है और मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालता था। हमेशा की तरह शौकिया तौर पर अपने साथ ही नेमसिंह के साथ वह छत्तीसगढ़ के बॉर्डर से लगा हुआ गढ़ी के जंगलों में स्थित नदी में मछली मारने गया था इसी दौरान उसके पुलिस की गोली से मौत हो गई।

मृतक झामसिंह का परिवार

दी गई राहत राशि

अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष एवं सचिव ने आयोग की तरफ से तुरंत ही 2000 रुपये और 35 किलो चावल पीड़ित परिवार को दिया है और साथ ही आगे भी हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है, उन्हें यह भी विश्वास दिलाया है कि सरकार उनके साथ है, झाम सिंह को न्याय दिलाने की बात भी कही है।

कल पहुंचेगा प्रशासनिक अमला

CG संवाद न्यूज़ से बात करते हुए कलेक्टर रमेश शर्मा ने बताया कि आज आयोग की टीम के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी गए हुए थे। कल एसडीएम,तहसीलदार, पुलिस अधिकारियों साथ प्रशासनिक टीम बालसमुंद गॉव जाएगी और पीड़ित परिवार से मिलकर स्थिति का जायजा लेंगे।

Updated : 11 Sep 2020 1:17 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top