Top
Home > Breaking News > कोरोना विस्फोट- शहर में मिले 26 संक्रमित मरीज, जिले में आज मिले 52 पॉजिटिव मरीज,शहर का 80 प्रतिशत हिस्सा कोरोना की जद में।

कोरोना विस्फोट- शहर में मिले 26 संक्रमित मरीज, जिले में आज मिले 52 पॉजिटिव मरीज,शहर का 80 प्रतिशत हिस्सा कोरोना की जद में।

कोरोना विस्फोट- शहर में मिले 26 संक्रमित मरीज, जिले में आज मिले 52 पॉजिटिव मरीज,शहर का 80 प्रतिशत हिस्सा कोरोना की जद में।
X

0 कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज डिस्चार्ज।

0 महराजपुर COVID सेंटर में वर्तमान में 116 एक्टिव मरीज भर्ती है, शेष 184 बेड रिक्त है।

ताहिर खान
कवर्धा - कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है, शहर में दिन-ब-दिन स्थिति बेहद ही चिंताजनक हो रही है। टेस्ट के साथ-साथ आंकड़े भी बढ़ने लगे हैं, महज एक ही दिन में आज शहर में 26 मरीज संक्रमित हुए हैं, वहीं पूरे जिले में 52 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद शहरवासियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। इतना भयावह स्थिति होने के बाद भी कुछ लोग बेपरवाह होकर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए दिख रहे हैं, नतीजा यह है कि कोरोनावायरस को तेजी से फैलाव के लिए अनुकूल स्थिति मिल रहा है।
जिले में बुधवार 9 सितंबर 2020 को कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित 52 नए व्यक्तियों की पहचान की गई है और 12 मरीजो को इलाज उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। बुधवार 9 सितम्बर को जिले के सभी ब्लाक में व्हीटीएम से 136, ट्रूनॉट से 39, आरडी एन्टीजन से 551 सेम्पलिग किया गया है। जारी रिपोर्ट के आधार पर कबीरधाम जिले के विकासखंड कवर्धा से कुल 37 जिसमें शहरी क्षेत्र से 26, ग्रामीण क्षेत्र पिपरिया से 11, विकासखंड बोड़ला से 8, विकासखंड सहसपुर लोहारा से 5 एवं पंडरिया विकासखंड से 2 कुल 52 नये धनात्मक मरीज पाये गये। जिनका कांन्ट्रेट ट्रेसिंग कर कोविड केयर सेंटर महराजपुर में भर्ती किया जा रहा है एवं आसपास एक्टिव सर्विलेंस किया जा रहा है।

सीएमएचओ ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत नजदीकी शासकीय, निजी चिकित्सालय में अपनी जांच कराएं और कोरोना के निःशुल्क जांच के लिए सहयोग करे। जिले में यदि ऐसे किसी भी संदिग्ध प्रवासी प्राप्त होती है तो तत्काल टोल फ्री नंबर 104 पर एवं अंतर विभागीय समन्वय के लिए दुरभाष नंबर 07741232078 पर और जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दे। शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण के विरूद्व लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करे और अफवाहों से दूर रहें।

Updated : 9 Sep 2020 2:30 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top