Top
Home > Breaking News > बड़ी खबर- कोरोना वायरस विस्फोट, 43 लोग शहर के अंदर आए जद में,जिले में 91 मरीज चपेट में, बैंक कर्मियों पर कोरोना का क़हर।

बड़ी खबर- कोरोना वायरस विस्फोट, 43 लोग शहर के अंदर आए जद में,जिले में 91 मरीज चपेट में, बैंक कर्मियों पर कोरोना का क़हर।

बड़ी खबर- कोरोना वायरस विस्फोट, 43 लोग शहर के अंदर आए जद में,जिले में 91 मरीज चपेट में, बैंक कर्मियों पर कोरोना का क़हर।
X

0 10 वर्ष से कम के 06 बच्चें हुए संक्रमित।

0 बैंक,दर्रीपारा बना कोरोना वायरस का हब गुप्ता पारा से भी बढ़ रहे हैं आंकड़े।

ताहिर खान
कवर्धा- कोरोना वायरस टेस्ट के जैसे जैसे आंकड़े आ रहे हैं स्थिति बेहद ही गंभीर होती जा रही है साथ ही आंकड़े भी, लगातार टेस्ट प्रॉपर तरीके से किए जा रहे हैं जिसका नतीजा यह है कि शहर के कई मोहल्लों से कोरोनावायरस से पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, आज जिले में 91 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। सूत्रों के मुतबिक आज शहर से ही 43 मरीज संक्रमित हुए हैं जिसमें 17 दर्रीपारा, 09 गुप्ता पारा क्षेत्र, के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा एसबीआई, इंडसइंड बैंक से कुल 13 मरीज कोरोना वायरस की चपेट में आए है।

पंडरिया भी कोरोना वायरस का बन रहा हब

विकासखंड पंडरिया की बात करें तो लगातार यहां भी आंकड़े बढ़ रहे हैं आज पंडरिया विकासखंड के अंतर्गत 20 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं इसके अलावा बोड़ला में 03 लोहारा में 14 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया है।

लॉकडाउन को लेकर व्यापारियों में दो फाड़

जिले के साथ-साथ शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के चलते व्यापारी भी इसके चपेट में आने लगे हैं। बाजार से होते हुए अब या वायरस घरों में बच्चों और महिलाओं को भी अपना शिकार बना रहा है ऐसे में पूर्ण लॉकडाउन की मांग शहरवासी कर रहे हैं नए गाइडलाइन के मुताबिक कलेक्टर पूर्ण लॉकडाउन का फैसला नहीं ले सकते, इसके बाद सभी की निगाहें चेंबर ऑफ कॉमर्स के ऊपर टिकी है, सूत्रों की माने तो कुछ व्यापारी लॉकडाउन कुछ दिनों के लिए चाहते हैं तो वही व्यापारी का एक धड़ा इसके खिलाफ हैं।

कलेक्टर ने जिले वासियों से की पुनःअपील

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को विशेष ध्यान में रखते हुए इस वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उपायों को पालन करने पुनः अपील जारी की है। कलेक्टर श्री शर्मा ने सुरक्षा को ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का सर्वोत्तम उपाय बताते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होने कहा कि जिले मे कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैलाव हो रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए बहुत ही कारगार उपाय यह है कि बहुत ही आवश्यक हो तो तभी अपने घर से बाहर निकले। अनावश्यक भीड़ का हिस्सा ना बने और भीड और शारीरिक दूरी बना कर रखे। मास्क का उपयोग हमेशा करें।अनावश्यक सार्वजनिक स्थलों में जाने से बचे, मास्क का उपयोग जरूर करें और शारीरिक दूरी का पालन करें, बार-बार साबुन से अपने हाथों को धोए।व्यवसायिक प्रतिष्ठानो में हैंड सेनेटाइजर अवश्य रखें, संचालक, कर्मचारी और ग्राहक को मास्क, रुमाल व गमछे से मुंह को ढके।

Updated : 4 Sep 2020 2:42 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top