Top
Home > छत्तीसगढ़ > शहर में फिर मिले 05 मरीज, बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र ऋषभदेव से तेग बहादुर चौक तक कंटेनमेंट जोन घोषित, आजाद चौक से विक्की वीडियो वाली गली भी कंटेनमेंट जोन घोषित।

शहर में फिर मिले 05 मरीज, बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र ऋषभदेव से तेग बहादुर चौक तक कंटेनमेंट जोन घोषित, आजाद चौक से विक्की वीडियो वाली गली भी कंटेनमेंट जोन घोषित।

शहर में फिर मिले 05 मरीज, बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र ऋषभदेव से तेग बहादुर चौक तक कंटेनमेंट जोन घोषित, आजाद चौक से विक्की वीडियो वाली गली भी कंटेनमेंट जोन घोषित।
X

0 कलेक्टर रमेश शर्मा ने किया आदेश जारी।
0 शहर में 03 महिला 02 पुरुष सहित जिले में 12 लोग संक्रमित

ताहिर खान
कवर्धा- जिले में लगातार कोरोना वायरस अपना पैर बहुत तेजी के साथ पसार रहा है, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को अपनी जद में ले चुका है साथ ही अब तक एक युवक की मौत भी इसी वायरस के चलते हो चुकी है। मामला गंभीर होता देख कलेक्टर रमेश शर्मा ने शहर में बढ़ रहे प्रभाव को रोकने के लिए ऋषभदेव चौक से गुरु तेग बहादुर चौक तक और आजाद चौक से लेकर विक्की वीडियो गली को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है जिसके चलते प्रभावित पूरा क्षेत्र पूर्णता लॉकडाउन रहेगा, ना तो इस एरिया में कोई आ सकेंगे और ना ही कोई वहां प्रवेश कर सकेगा, साथ ही निर्धारित दिनों के लिए जितने भी व्यावसायिक संस्थान है वे सभी बंद रहेंगे, पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा। कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग लगातार की जाएगी, साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी इस कंटेनमेंट जोन में अपना पूर्णता ध्यान केंद्रित कर लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के अलावा कोरोना के टेस्ट जारी रखेगी, लोगों को बेहद जरूरी जैसे मेडिकल या स्वास्थ्य संबंधी कारण पर ही बाहर निकलने की इजाजत दी जाएगी साथ ही दैनिक वस्तुओं के लिए जोन में ही हर संभव पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

शहर में 05 सहित फिर मिले 12 मरीज

कोरोनावायरस का प्रभाव तेजी के साथ लोगों को अपने दायरे में लेता जा रहा है कंटेनमेंट जोन से मिले बाजार क्षेत्र के मरीज से प्राइमरी कांटेक्ट तीन सदस्यों को भी कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है अमूमन अभी तक प्राइमरी कांटेक्ट में आए हुए लोगों को इतनी संख्या में प्रभावित होते हुए नहीं देखा गया है, यह पहली मर्तबा है कि इतनी संख्या में प्राइमरी कांटेक्ट में कोरोनावायरस इफेक्ट किया है। इसी प्रकार ऊर्जा पार्क में भी एक और समनापुर ढाल अटल आवास एरिया में एक मरीज मिला है इसके अलावा पोड़ी/बोड़ला में 04 मरीज वही सहसपुर लोहरा के मोहगांव एवं बिजाबैरागी 01-01,पंडरिया के पलानसरी से 01 मरीज मिलने की खबर है।

Updated : 28 Aug 2020 3:17 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top