Top
Home > छत्तीसगढ़ > बड़ी खबर-एक साथ 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पंडरिया में हाई अलर्ट,लग सकता है 7 दिनों का लॉकडाउन।

बड़ी खबर-एक साथ 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पंडरिया में हाई अलर्ट,लग सकता है 7 दिनों का लॉकडाउन।

बड़ी खबर-एक साथ 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पंडरिया में हाई अलर्ट,लग सकता है 7 दिनों का लॉकडाउन।
X


0खड़ौदा में भी एक मरीज की हुई है पुष्टि
0 कुछ लोगो के संपर्क में आने से बढ़ा आंकड़ा।
ताहिर खान

कवर्धा- एक बार फिर कोरोना वायरस में अपना रौद्र रूप दिखाते हुए पंडरिया क्षेत्र में 32 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है जिनमें 2 महिलाएं व 2 बच्चे भी शामिल हैं इसके अलावा कवर्धा के खड़ौदा गॉव में एक संक्रमित मरीज की भी पुष्टि सीएमएचओ एसके तिवारी ने की है।
रिपोर्ट आने के बाद पंडरिया में कोरोनावायरस को लेकर तरह तरह से अफवाह है वह डर का माहौल पैदा हो गया है वही कुछ लोग समझाइश दे रहे हैं।


कुछ लोगो के संपर्क में आने से बड़ा आंकड़ा
कुछ दिन पूर्व पंडरिया में दो व्यवसाई को कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उनके ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने के बाद जितने भी लोग उनके संपर्क में आए थे उन सभी के अलावा 120 लोगो को होम क्वॉरेंटाइन कर उनके सैंपल लिया गया था जिनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है, इनमें अलग-अलग वार्डो में रहने वाले महिला और पुरुष संक्रमित हुए हैं।


लग सकता है लॉकडाउन पंडरिया में
एक साथ 32 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है कलेक्टर रमेश शर्मा ने इसे गंभीरता से लेते हुए नागरिकों की तमाम तरह की सुरक्षा पर गहन मंथन कर रहे हैं एक साथ इतने मरीज आने के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि पंडरिया में 3 दिन बाद 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है, हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं हुई है।सरकारी आदेश के मुताबिक 3 दिन पूर्व ही सूचना देने के बाद ही लॉकडाउन लगाया जा सकता है।


व्यापारियों की भूमिका होगी महत्वपूर्ण
पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पंडरिया के व्यवसायियों का प्रशासन को सहयोगात्मक रवैया इख्तियार करने की जरूरत है ताकि एक साथ इतने भारी तादाद में लोगों को संक्रमित करना यह बता रहा है कि यह वायरस बेहद ही शक्तिशाली है इससे पहले एक व्यक्ति से मिलने पर एक-दो ही व्यक्ति संक्रमित हो पाते थे यह वायरस इतनी शक्तिशाली है कि कुछ लोग से संपर्क में आने के बाद एक साथ इतने लोगों को संक्रमित कर गया। आने वाले समय में इसकी संख्या और भी बढ़ सकती है ।


सरकारी आदेश का होगा पालन
वरिष्ठ समाजसेवी एवं व्यवसाई आशीष जैन ने कहा है की इस संक्रमण काल में प्रशासन के द्वारा जारी आदेश का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा साथ ही उनके द्वारा दिए गए गाइडलाइन के हिसाब से चलेंगे यदि प्रशासन पूर्ण लॉकडाउन का आदेश पारित करता है तो उस में पूर्ण रुप से सहयोग करेंगे।

पॉजिटिव होने के बाद भी बाहर घूमने की खबर

सूत्रों की माने तो जिन लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है वह अभी भी बाहर घूम रहे हैं जिसका जिक्र सोशल मीडिया में लगातार किया जा रहा है सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों ने प्रशासन से यह मांग की है कि उन्हें तुरंत ही क्वॉरेंटाइन कर उनके घरों में कोरोना इफेक्ट पाम्पलेट चस्पा किया जाए।

Updated : 23 July 2020 12:24 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top