Top
Home > Breaking News > लाॅकडाउन लगाने के कम से कम तीन दिन पहले देनी होगी सूचना, केवल अधिक प्रभावित क्षेत्रों में होगा सप्ताह भर का लॉक डाउन।

लाॅकडाउन लगाने के कम से कम तीन दिन पहले देनी होगी सूचना, केवल अधिक प्रभावित क्षेत्रों में होगा सप्ताह भर का लॉक डाउन।

लाॅकडाउन लगाने के कम से कम तीन दिन पहले देनी होगी सूचना, केवल अधिक प्रभावित क्षेत्रों में होगा सप्ताह भर का लॉक डाउन।
X

0 मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

0 स्वास्थ्य विभाग में टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश

0 मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की हुई समीक्षा

0 कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर लाॅकडाउन लगाने के लिए अधिकृत

ताहिर खान

रायपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज शाम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति, रोकथाम और बचाव के कार्यों की गहन समीक्षा की गई। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए बेडो की संख्या बढ़ाने तथा टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए है।

3 दिन पहले दिया जाएगा लॉकडाउन की सूचना

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आवश्यक होने पर जिला कलेक्टरों को अपने जिले में कम से कम तीन दिन की पूर्व सूचना देकर लाॅक डाउन लगाने के लिए अधिकृत किया है। यह लाॅकडाउन कम से कम सात दिनों का होगा। इस दौरान दैनिक जरूरत की वस्तुएं की सुचारू आपूर्ति और आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। रायपुर के बीरगांव क्षेत्र में शतप्रतिशत टेस्टिंग के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिए गए है।

कवर्धा में स्थिति देखने के बाद ही लिया जाएगा फैसला

कलेक्टर रमेश शर्मा ने CG संवाद न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि फिलहाल कवर्धा में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति नहीं दिख रही है यदि आने वाले समय में इसकी जरूरत पड़ी तो इस पर विचार किया जाएगा, फिलहाल जांच पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है साथ ही जो दो व्यापारी अभी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए हैं उनके ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने के पास जो जो उनके संपर्क में आए हैं उनकी जांच की जा रही है यदि जांच के पश्चात अधिक पॉजिटिव मरीज मिलते हैं तो उसके बाद ही लॉकडाउन पर विचार किया जाएगा, इसके अलावा व्यापारिक संस्थान व बाजारों में जो भीड़ लग रही है और जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है वहां कुछ करने की आवश्यकता है और जल्द ही इस पर टीम गठित किया जाएगा।

Updated : 18 July 2020 1:20 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top