Top
Home > छत्तीसगढ़ > कोरोना का कहर - 6 क्वॉरेंटाइन सहित चार ग्रामीण वायरस की चपेट,अगले सप्ताह से कवर्धा में ही होंगे टेस्ट।

कोरोना का कहर - 6 क्वॉरेंटाइन सहित चार ग्रामीण वायरस की चपेट,अगले सप्ताह से कवर्धा में ही होंगे टेस्ट।

कोरोना का कहर - 6 क्वॉरेंटाइन सहित चार ग्रामीण वायरस की चपेट,अगले सप्ताह से कवर्धा में ही होंगे टेस्ट।
X


0 मंत्री मोहम्मद अकबर की पहल से सप्ताह भर के भीतर आ जाएंगे एंटीजन किट, जिले में ही कुछ घंटे में ही होगा टेस्ट


0दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है खतरा।


0कलेक्टर व सीएमओ ने लोगों से सावधानी बरतने व नियमों का पालन करने की अपील।

ताहिर खान

कवर्धा- पंडरिया में दो सेलून संचालको को कोरोनावायरस पॉजिटिव मिलने के बाद हाहाकार मचा हुआ है,जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। अब एक बार फिर कोरोना ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए 10 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है ,जिनमें से पांच तारों क्वॉरेंटाइन सेंटर में महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूर के अलावा चार अन्य ग्रामीणों को अपना निशाना बनाया है, इन सभी की जांच 13 जुलाई को की गई थी जिसकी रिपोर्ट 16 तारीख को आई है रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक अमले में हलचल मची हुई है सीएमएचओ एस के तिवारी के मुताबिक क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद 6 मरीज के अलावा बरहट्टी व खड़ौदा खुर्द व खैरबना के कपड़ा व्यवसायी के अलावा एक कितना व्यसायी पॉजिटिव पाए गए ग्रामीण मरीजों को महाराजपुर में स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही है, वही साथ ही इनसे मिलने जुलने वाले सभी लोगों की जांच भी की जा रही है परिवार के सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन भी किया जा रहा है।
कलेक्टर व सीएमएचओ ने लोगों से की अपील
कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा व सीएमएचओ एस के तिवारी ने लोगों से एक बार फिर अपील करते हुए कहा है कि वे कोरोना संक्रमण काल के दौरान जो नियम कानून तय किए गए हैं उन सभी नियमों को कड़ाई से पालन करें साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का उपयोग करें।

सप्ताह बाद कवर्धा में ही होंगे टेस्ट

मंत्री मोहम्मद अकबर की पहल से सरकार ने कवर्धा जिला के अंदर में ही एंटीजन टेस्ट किट भेजने और कवर्धा में सेंटर बनाने के लिए हामी भर दी है सीएमएचओ एसके तिवारी के मुताबिक एंटीजन किट आने के बाद लोगों का टेस्ट कवर्धा में ही 1 दिन के भीतर ही हो पाएगा जिससे काफी राहत मिलेगी और कोरोनावायरस को रोकने में काफी मददगार भी साबित होगा। प्रशिक्षण के लिए भेजा जा रहा है प्रशिक्षित अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा ही एंटीजन किट से कोरोना की जांच की जाएगी।

Updated : 16 July 2020 12:31 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top