Top
Home > नक्सली > गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत।

गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत।

गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत।
X

  • बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य व हथियार बारमद।
  • फरार नक्सलियो के लिए आस-पास के गॉव में सर्चिंग।

ताहिर खान
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर पुलिस द्वारा दी रही हैं।
घटना उप विभाग हेडरी के एलदड़मी जंगल परिसर की बताई जा रही हैं. मृतक नक्सली की पहचान फिलहाल नहीं हो पायी है. पुलिस द्वारा मुठभेड़ में शामिल अन्य नक्सलियों की तलाश कर रही हैं।

गढ़चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सी-60 कमांडों का एक दस्ता हेडरी उप विभाग के अंतर्गत आने वाले गट्टा क्षेत्र के एलदड़मी जंगल परिसर में सचिंग पर निकला था। घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर फायरिंग कर दी. सी-60 के कमांडों ने भी जवाबी गोलीबारी की. लगभग आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही. पुलिस बल को हावी होता देखकर नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. पुलिस के अनुसार सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ स्थल से एक वर्दीधारी पुरूष नक्सली का शव बरामद किया. उसकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस के अनुसार मौके से एक हथियार, 20 पिटठू सहित बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया गया. घटना स्थल से भागे नक्सलियों की तलाश में आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग की जा रही है.

Updated : 3 July 2020 8:43 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top