Top
Home > Breaking News > खुशखबरी-मंत्री अकबर की पहल से जिला चिकित्सालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ, निःश्चेतना विशेषज्ञ के रिक्त पदों पर होगी भर्ती।

खुशखबरी-मंत्री अकबर की पहल से जिला चिकित्सालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ, निःश्चेतना विशेषज्ञ के रिक्त पदों पर होगी भर्ती।

खुशखबरी-मंत्री अकबर की पहल से जिला चिकित्सालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ, निःश्चेतना विशेषज्ञ के रिक्त पदों पर होगी भर्ती।
X

0 अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार और संसाधनों को बढ़ाने जीवनदीप समिति के बैठक में लिए गए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय।

ताहिर खान

कवर्धा- पिछले कई वर्षों से डॉक्टरों की कमी व मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे जिला अस्पताल को एक बार फिर नवजीवन मिलने की आस जगी है।मंत्री मोहम्मद अकबर व कलेक्टर की मौजूदगी में खाली पड़े डॉक्टरों के पदों पर भर्ती करने की प्रक्रिया आरंभ करने का निर्णय लिया गया है, साथ ही मूलभूत सुविधाओं पर कई निर्णय लिए गए हैं जो जल्द ही अमल में लाए जाएंगे। निश्चित रूप से डाक्टरों के आने के बाद जिन मरीजों का ऑपरेशन या इलाज नहीं हो पा रहा है वह अब जिला अस्पताल में ही संभव हो पाएगा।

कलेक्टर कलेक्टर एवं अध्यक्ष जीवनदीप कार्यकारिणी समिति रमेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय के सभा-कक्ष में समिति के पदाधिकारियों, सदस्यों की उपस्थिती में जीवन दीप कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुसार और वन परिवहन मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्म्द अकबर, जिला प्रभारी मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया के निर्देशानुसार जिला चिकित्सालय कबीरधाम में मरीजों की सुविधाओं के विस्तार के लिए जीवनदीप, एन.एच.एम, अन्य मदों से स्त्री रोग विशेष, निःश्चेतना विशेषज्ञ रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि जिले के प्रभारी मंत्री और वन मंत्री तथा कवर्धा विधायक अकबर की उपस्थिति में जिला खनिज न्यास संस्थान के वार्षिक कार्ययोजना के अनुमोदन के लिए बैठक हुई थी। बैठक में जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती और स्कूलों में वैकल्पिक शिक्षकों की भर्ती करने के लिए कार्ययोजना का अनुमोदन किया गया था।

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के अध्यक्षता में आयोजित जीवनदीप समिति के बैठक में मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत एन.एच.एम, अन्य मदों से स्त्री रोग विशेष, निःश्चेतना विशेषज्ञ रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया पर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम , सिविल सर्जन डॉ. सुजाय मुखर्जी एवं जीवन दीप समिति के कार्यकारिणी सदस्य राजेश माखीजानी, अंकित शर्मा, गनपत गुप्ता एवं संबंधिक अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक की एजेण्डावार चर्चा करते हुए चिकित्सालय में जल की समस्या को दूर करने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री अस्पताल उन्नयन कोष मद से स्वीकृत 50 हजार लीटर उच्च स्तरीय पानी टंकी सब वेल सहित निर्माण कार्य के लिए प्रथम किस्त की राशि 6 लाख 62 हजार 800 रूपए जारी किए जाने के बाद भी काम शुरू नहीं होने पर आवश्यक जानकारी ली।

Updated : 1 July 2020 12:35 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top