Top
Home > Breaking News > प्रभारी सहायक संचालक पर महिला कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का लगा आरोप, राजपत्रित उद्यानिकी संघ ने लिखा पत्र।

प्रभारी सहायक संचालक पर महिला कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का लगा आरोप, राजपत्रित उद्यानिकी संघ ने लिखा पत्र।

प्रभारी सहायक संचालक पर महिला कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का लगा आरोप, राजपत्रित उद्यानिकी संघ ने लिखा पत्र।
X


0 प्रभारी सहायक संचालक होकर भी कर रहे परेशान
0आरोप- निलंबन की दे रहे धमकी

बसंत शर्मा, संवाददाता
राजनांदगांव. उद्यानिकी विभाग में पदस्थ महिला कर्मचारियों ने सहायक संचालक उद्यानिकी रणधीर लाल अंबादे पर प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है और कहा है कि अगर कर्मचारियों की प्रताड़ना नहीं रोकी गई तो कर्मचारी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.
राजपत्रित उद्यानिकी अधिकारी संघ के अध्यक्ष निधान सिंह कुसवाहा ने प्रभारी सहायक संचालक उद्यानिकी को पत्र लिखा है. जिसमें उनके द्वारा कहा गया है कि आप का मूल पद सहायक संचालक कृषि है. दुर्घटनावश अल्प काल के लिए सहायक संचालक उद्यानिकी का काम कर रहे है. उद्यानिकी योजनाओं की जानकारी नहीं है. अल्प ज्ञान है. यहां पर कृषि विभाग की तुलना में उद्यानिकी कर्मचारियों की संख्या कम है. फिर भी विभागीय कर्मचारी- अधिकारी मेहनत के साथ काम कर रहे है.
दो- दो पदों पर रहने के बाद भी मानसिक रूप से आपके द्वारा कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. गोपनीय चरित्रावली खराब करने की धमकी दी जा रही है. महिला कर्मचारियों को दुर्गति कर देंगे. नौकरी लायक नहीं छोडेगे . इस तरह के शब्दों का उपयोग किया जा रहा है. संघ ने यह भी आरोप लगाया है कि कमीशनखोरी के लए स्टाफ को बाध्य किया जा रहा है. जो राशि डीवीटी के माध्यम से किसानों को दी जा रही है. उसकी दस प्रतिशत राशि किसानों के लिए बेवजह खर्च की जा रही है. संघ ने यह भी आरोप लगाया है कि बैठकों में विभागीय योजनाओं की जानकारी नहीं होने के बाद भी कर्मचारियों को धमकाया जा रहा है. महिला अधिकारियों की मर्यादा को चोट पहुंचाई जा रही है. उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. इस प्रकार से महिला एवं पुरूष अधिकारियों में एक भय का माहौल बना हुआ है. संघ ने प्रभारी अधिकारी से 25 मई से पहले सभी आरोपों का जवाब मांगा है. एक निश्चित समय सीमा में जवाब नहीं दिए जाने पर आगे की कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी गई है.

दो पद में पोस्टिंग का आरोप

राजनांदगांव में पदस्थ रणधीर लाल अंबादे पर संघ ने यह आरोप लगाया है कि इसका मूल पद सहायक संचालक कृषि का है. लेकिन इन्हें सहायक संचालक उद्यान भी बनाकर रखा गया है. जिसके कारण उद्यानिकी योजनाओं की इन्हें जानकारी नहीं है. जिसका नतीजा यह हुआ है कि सरकारी योजनाओं का कार्य भी प्रभावित हो रहा है.
नहीं मिल पाया पक्ष
उद्यानिकी विभाग के कर्मचारियों एंव अधिकारियों द्वारा लगाए जा रहे प्रताड़ना को लेकर प्रभारी सहायक संचालक का पक्ष नहीं मिल पाया है. उनसे लगातार संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन उन्होंने मोबाईल रिसीव नहीं किया.

Updated : 20 May 2020 9:10 PM GMT
Next Story
Share it
Top