Top
Home > Breaking News > श्रम आयुक्त सोनमणि बोरा ने जारी किया निर्देश- कर्मचारियों का नही कटेंगे वेतन भत्ते, नहीं निकाला जाएगा नौकरी से, मिलेगा पूर्ण वेतन।

श्रम आयुक्त सोनमणि बोरा ने जारी किया निर्देश- कर्मचारियों का नही कटेंगे वेतन भत्ते, नहीं निकाला जाएगा नौकरी से, मिलेगा पूर्ण वेतन।

श्रम आयुक्त सोनमणि बोरा ने जारी किया निर्देश- कर्मचारियों का नही कटेंगे वेतन भत्ते, नहीं निकाला जाएगा नौकरी से, मिलेगा पूर्ण वेतन।
X

सोनमणि बोरा

ताहिर खान, प्रधान संपादक

रायपुर- कोरोना वायरस के चलते पूरे विश्व में हाहाकार मचा हुआ है जिसे रोकने और बचने के लिए सरकार तमाम तरह से उपाय और दिशानिर्देश समय-समय पर लगातार जारी कर रही है । इसी कड़ी में सचिव, श्रम आयुक्त सोनमणि बोरा ने तमाम कारखानों, होटल, मॉल आदि संस्थानों में काम कर रहे स्थाई, अस्थाई व ठेका श्रमिकों, कर्मचारियों को लेकर सभी संस्थान प्रमुखों को यह निर्देश जारी किया है कि संस्थान में कार्यरत कर्मचारियों से हो सके तो उनके घर से ही काम ले , साथ ही किसी अन्य या कोरोना वायरस के चलते कर्मचारी या उनके परिवार के कोई सदस्य बीमार हैं तो उन्हें सवैतनिक अवकाश दिया जाए। आयुक्त सोनमणि बोरा ने सभी संस्थानों, कारखानों के प्रमुखों को यह स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सामाजिक एवं मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखते हुए फिलहाल किसी भी प्रकार से छटनी या नौकरी से ना निकाला जाए, साथ ही उनके वेतन, भत्ते आदि में किसी भी प्रकार की कटौती ना किया जाये। सोनमणि बोरा के द्वारा दिया गया यह निर्देश कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला व संजीवनी मिलने जैसा है, साथ ही इस नाजुक वक्त में वेतन कटौती और नौकरी से निकाले जाने का जो डर था उनसे काफी कुछ राहत मिलेगी।

Updated : 21 March 2020 4:24 PM GMT
Next Story
Share it
Top