Top
Home > Breaking News > सोशल डिस्टेंसिंग ध्वस्त, सरकार के राशन दुकानों में ही उड़ रही सरकारी आदेश की धज्जियां।

सोशल डिस्टेंसिंग ध्वस्त, सरकार के राशन दुकानों में ही उड़ रही सरकारी आदेश की धज्जियां।

सोशल डिस्टेंसिंग ध्वस्त, सरकार के राशन दुकानों में ही उड़ रही सरकारी आदेश की धज्जियां।
X



ताहिर खान/ उमेश्वर जोशी
कवर्धा- राज्य-सरकार ने जिले के राशन कार्ड धारकों को दो महीने के एडवांस में राशन देने की घोषणा की है। जिसके बाद सभी जिले के गावों में राशन का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही दुकानदारों को हिदायत भी दी गई है कि एक जगह ग्रामीणों की भीड़ न लगे और न्यूनतम 3 फिट दुरी बनाकर रखा जाए।

लेकिन गावों के राशन दुकानों में इसका पालन होता दिखाई नहीं दे रहा है। ग्रामीण भीड़ में एकत्र हो रहे है जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे भयंकर महामारी के फैलने का प्रभाव बढ़ रहा है। इसका जीता जगाता उदाहरण ग्राम गुढ़ा के उचित मुल्य के दूकान में शुक्रवार को देखने को मिल रहा हैं। जहाँ लोगों की भीड़ सुबह 6 बजे ही देखने को मिली। राशन दूकान के बहार 3 फिट की दुरी का गोला जरुर बनाया गया है,लेकिन ये सिर्फ दिखाने के लिए है। ग्रामीण भीड़ में एकत्र होकर ही राशन खरीद रहे है। जिले के खाद्य विभाग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि-वाकई में गावों में डिस्टेंस का पालन की जा रही है।
मॉनिटरिंग टीम का होना चाहिए गठन

प्रशासन की तरफ से हर गांव में राशन वितरण एवं अन्य सामान लेते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए गांव के ही कुछ जागरूक लोगों की टीम गठित करना चाहिए, यह टीम गांव में सोशल डिस्टेंसिंग को पालन करवाने में मदद करें और ग्रामीणों को इसके लिए प्रेरित भी करें।

Updated : 3 April 2020 7:48 AM GMT
Next Story
Share it
Top