Top
Home > Breaking News > कोरोना वायरस इफेक्ट- बिना अंगूठा के मिलेगा राशन, जंगल सफारी के बाद गंगरेल में वाटर स्पोर्ट्स स्थगित।

कोरोना वायरस इफेक्ट- बिना अंगूठा के मिलेगा राशन, जंगल सफारी के बाद गंगरेल में वाटर स्पोर्ट्स स्थगित।

कोरोना वायरस इफेक्ट- बिना अंगूठा के मिलेगा राशन, जंगल सफारी के बाद गंगरेल में वाटर स्पोर्ट्स स्थगित।
X


ताहिर खान,प्रधान संपादक
रायपुर- कोरोना वायरस का डर इन दिनों सर चढ़कर बोल रहा है। क्या आम क्या खास सब इससे डरे हुए हैं हर तरफ इस खतरनाक लाइलाज बीमारी के ही चर्चे हैं। बाजार, मॉल, टॉकीज सब सुने-सुने नजर आ रहे हैं। सबसे अधिक असर चिकन मार्केट में देखने को मिल रहा है जहां कभी 150 रुपए तक मिलने वाला बॉयलर आज 20 -30 रुपए और तो कहीं 10 रुपए में भी मिलने की खबर मिल रही है।

राशन दुकान में भी बायोमैट्रिक मशीन बंद

इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है कि खाद्य विभाग द्वारा प्रदेश की सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में खाद्यान्न, राशन सामाग्रियों के वितरण में आधार प्रमाणीकरण को तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक स्थगित रहेगा।
इस अवधि में राशन सामग्री वितरण के दौरान दुकानदारों द्वारा हितग्राहियों से बायोमेट्रिक्स प्रमाणीकरण नहीं कराया जाएगा बल्कि राशन सामग्री का वितरण आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से न करते हुए टेबलेट में हितग्राहियों का फोटो लेकर अथवा वन टाईम पासवर्ड के माध्यम से किया जाएगा। यह निर्णय निश्चित रूप से कोरोना वायरस से बचाव के लिए बेहतर साबित होगा।

जंगल सफारी के बाद धमतरी के गंगरेल डैम में वाटर स्पोर्ट्स की मनाही

कोरोना वायरस के इफेक्ट के चलते वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने जंगल सफारी को आम जनता के लिए 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब भूपेश बघेल ने भी धमतरी के गंगरेल बांध जिसे छत्तीसगढ़ का गोवा कहा जाता है में वाटर स्पोर्ट्स पर भी 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Updated : 16 March 2020 3:49 PM GMT
Next Story
Share it
Top