Top
Home > छत्तीसगढ़ > कोरोना वायरस के बारे में भ्रामक खबरें या जानकारी लिखना डाल सकता है आपको परेशानी में,सरकार कार्रवाई करने के मूड में, शिकायत के लिए जारी किया ईमेल।

कोरोना वायरस के बारे में भ्रामक खबरें या जानकारी लिखना डाल सकता है आपको परेशानी में,सरकार कार्रवाई करने के मूड में, शिकायत के लिए जारी किया ईमेल।

कोरोना वायरस के बारे में भ्रामक खबरें या जानकारी लिखना डाल सकता है आपको परेशानी में,सरकार कार्रवाई करने के मूड में, शिकायत के लिए जारी किया ईमेल।
X

ताहिर खान, प्रधान संपादक

कवर्धा-कोरोना वायरस जिस तरह से देश के साथ-साथ प्रदेश सरकार के लिए भी चुनौती बनकर सामने आया हैं। सरकार इसके रोकथाम और जागरूकता फैलाने की दिशा में हर संभव प्रयासरत है, वहीं दूसरी ओर सरकार सोशल मीडिया में फैलाये जा रहे फेक न्यूज़ से चुनौती मिल रही है। कोरोना वायरस को लेकर तरह-तरह के अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से भय का वातावरण पैदा कर रहा है। जबकि छत्तीसगढ़ में एक भी मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं पाया गया है ।

फेक न्यूज़ से निपटने सरकार ने जारी किया ईमेल

सोशल मीडिया में कोई भी इंसान अपने मन से बिना पुष्टि किये व भ्रामक चीजें लिख कर पोस्ट कर देता है और वह धीरे धीरे इतना वायरल हो जाता है कि लोग उस खबर या जानकारी को सच मान बैठते हैं और उसके हिसाब से ही आचरण करने लगते हैं ऐसे ही मामले में कांकेर में अपुष्ट और भ्रामक पोस्ट व्हाट्सएप में डालने के चलते दो अधिकारियों पर निलंबन की कार्रवाई हो चुकी है।
अब सरकार भ्रामक खबरों व जानकारी को लेकर कार्रवाई करने का मूड बना रही है, जिसके लिए भूपेश बघेल सरकार ने एक ईमेल जारी कर ऐसे मैसेज करने वाले लोगों और उनके पोस्ट को स्क्रीनशॉट बनाकर इस ई-मेल में fakenews.shikayat@gmail.com
पर भेजकर शिकायत दर्ज कर करने के लिए कहां है।

Updated : 18 March 2020 7:56 PM GMT
Next Story
Share it
Top