Top
Home > मुद्दा > BIG BREAKING : धरमपुरा विवाद पर लगा विराम, दो समाजों के बीच धर्म स्थल को लेकर महीने भर से चल रहा था गतिरोध ।

BIG BREAKING : धरमपुरा विवाद पर लगा विराम, दो समाजों के बीच धर्म स्थल को लेकर महीने भर से चल रहा था गतिरोध ।

BIG BREAKING : धरमपुरा विवाद पर लगा विराम, दो समाजों के बीच धर्म स्थल को लेकर महीने भर से चल रहा था गतिरोध ।
X

0 सतनामी समाज के धर्मगुरु और मंत्री मोहम्मद अकबर के बीच हुई 03 घंटे लंबी बैठक के बाद निकला नतीजा।

0 धर्मगुरु बालदास साहेब ने मंत्री अकबर के आग्रह पर 21 दिसम्बर को अपना प्रस्तावित आंदोलन किया रद्द।

ताहिर खान

कवर्धा- धरमपुरा में सतनाम भवन को प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण बताकर गिराए जाने के बाद मामला प्रदेशव्यापी आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया था। जिसे लेकर सतनामी समाज धीरे धीरे संगठित होकर आंदोलन की राह पकड़ लिए थे। पिछले 10 सालों से काबिज जिसे पूर्व सरपंच के द्वारा प्रस्ताव पास कर सतनाम भवन के लिए जगह दिया गया था लेकिन वर्तमान सरपंच के द्वारा अतिक्रमण बताकर तोड़ने के लिए प्रशासन से आवेदन किया था, जिसके आधार पर कार्रवाई हुई थी। वही सतनामी समाज का कहना है कि और भी समाज के लोग वहां अतिक्रमण किए हैं उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले को लेकर लगातार दो दिनों तक घंटों नेशनल हाईवे को जाम किया गया था। पिछले कई दिनों से अंबेडकर चौक में भीम आर्मी के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। अंततः मंत्री मोहम्मद अकबर ने इस नाजुक मसले को हल करने की पहल की और दोनों समाजों से अलग-अलग मुलाकात कर बीच का रास्ता निकाला गया अंततः धर्मपुरा विवाद पर विराम लग चुका है।


बैठक के बाद धर्मगुरु बालदास साहेब ने मंत्री अकबर के आग्रह पर 21 दिसम्बर को अपना प्रस्तावित आंदोलन रद्द कर दिया है। प्रतिनिधिमंडल में धर्मगुरु बालदास साहेब के साथ अखिल भारतीय सतनाम सेना के प्रदेश अध्यक्ष गुरु खुशवंत साहेब, सतनाम सेना के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गुरु सौरभ साहेब राज महन्त संतन दास सतनामी, राज महंत दिवाकर सतनामी, राज महंत ठाकुर प्रसाद सतनामी, महंत अरुण सतनामी, रायपुर के सतनामी समाज के जिला प्रतिनिधि नोहर सतनामी, प्रदेश के सतनामी सेना के कोषाध्यक्ष साहूकार सतनामी, गुरु प्रतिनिधि यशवंत सतनामी, और कवर्धा के कांग्रेसी पार्षद अशोक सिंह और युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आकाश केसरवानी भी मौजूद थे।



Updated : 20 Dec 2020 5:14 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top