Top
Home > खास खबर > मवेशी तस्करों पर नकेल कसने की कवायद, उत्तर प्रदेश ले जा रहे हैं ट्रक सहित 17 नग भैसों को पुलिस ने किया जप्त।

मवेशी तस्करों पर नकेल कसने की कवायद, उत्तर प्रदेश ले जा रहे हैं ट्रक सहित 17 नग भैसों को पुलिस ने किया जप्त।

मवेशी तस्करों पर नकेल कसने की कवायद, उत्तर प्रदेश ले जा रहे हैं ट्रक सहित 17 नग भैसों को पुलिस ने किया जप्त।
X

0 उत्तरप्रदेश के बूचड़खाने ले जाने की थी तैयारी।

शुभांशु शुक्ला

मुंगेली - जरहागांव क्षेत्र में लगातार बढ रही गौ तस्करी को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मवेशी तस्करों को पकडने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है पिछले एक पखवाडे में तीन ट्रकों को पकडकर पुलिस ने धारा 11(1)घ पशु क्रुरता निवारण अधिनियम तथा 4,6,10 छ.ग. कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम केशरूवाडिह में पुलिस को सूचना मिली की एक ट्रक में मवेशीयों को भरा जा रहा है जहां एडिशनल एसपी कमलेश चंदेल के मार्गदर्शन पर जिला विशेष शाखा प्रभारी डीएसपी साधना सिंह ने टीम के साथ ग्राम केशरूवाडीह में पहुंचीं जहां केशरूवाडीह चेकडेम के पास पहुंचें वहां खडे ग्रामीण गोविंद टण्डन, राजकुमार यादव से पुछताछ किया जो बताये कि साधे टण्डन एवं पिन्टू रात्रे द्वारा छत्तीसगढ़ के कृषि योग्य पशुओं का वध करने हेतु दिगर प्रान्त बुचड़खाना बेचने के लिए ट्रक में लोड कर ले जाने वाले थे उसी दौरान पुलिस के आने से मौके से साधे एवं पिन्टू रात्रे भाग गये हैं पर ट्रक क्रमांक CG04 MB 8164 टाटा सुमो क्रमांक CG12 D 0980 , फैसन प्रो मोटर सायकल क्रमांक CG28 0720 तथा ट्रक में 17 नग मवेशी भैंसा , ट्रक के पास खुंटे में बंधे 07 नग भैंसा को उपस्थित ग्रामीणों गोविद एवं राजकुमार के समक्ष मौके से रात्रि 1.30 बजे जप्त कर पुलिस ने धारा 11(1)घ पशु क्रुरता निवारण अधिनियम तथा 4,6,10 छ.ग. कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।

उत्तर प्रदेश के मवेशी तस्कर सक्रिय-

पुलिस ने अब तक की जांच में पाया कि जरहागांव, हिर्री और तखतपुर थाना अंतर्गत तीन अलग अलग जगह पर गिरोह सक्रिय है और इन तीनों जगहों में भोले भाले ग्रामीणों को बहला फुसलाकर मवेशीयों की तस्करी की जा रही है इनका सरगना उत्तर प्रदेश और रायपुर में बैठा हुआ है।

151 की कार्यवाही-

कल डीएसपी साधना सिंह के द्वारा जब मवेशी तस्करों पर कार्यवाही की जा रही थी तब ग्राम भथरी के दो युवक पुलिस से हुज्जत बाजी कर रहे थे और पुलिस कार्यवाही में बाधा डाल रहे थे दो युवक चिंटू और रितू पर पुलिस ने धारा 151 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

Updated : 2020-10-13T22:55:04+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top