Top
Home > खास खबर > कल मनाया जाएगा दशहरा, आज पूरी रात शहर रहेगा कर्फ्यू के आगोश में, सुनसान सड़क में गूंजेगी खप्पड़ की किलकारी,पढ़े गाइडलाइन।

कल मनाया जाएगा दशहरा, आज पूरी रात शहर रहेगा कर्फ्यू के आगोश में, सुनसान सड़क में गूंजेगी खप्पड़ की किलकारी,पढ़े गाइडलाइन।

कल मनाया जाएगा दशहरा, आज पूरी रात शहर रहेगा कर्फ्यू के आगोश में, सुनसान सड़क में गूंजेगी खप्पड़ की किलकारी,पढ़े गाइडलाइन।
X

0 जिले की जनता को जिला कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा व एस पी शलभ सिन्हा ने दी अष्टमी व विजयादशमी की शुभकामनाएं, सतर्कता की अपील भी।

ताहिर खान

कवर्धा- इस बार नवमी और दशमी एक साथ एक ही दिन पड़ने के चलते नवमी के ही दिन विजयदशमी का त्यौहार मनाया जाएगा। उल्लास और उमंग का यह त्यौहार भी कोरोना संक्रमण काल के चलते फीका रहने की संभावना है, रविवार को शाम 6:00 बजे तक ही दशहरे के दिन खरीद-फरोख्त बाजार में हो पाएगी, शाम 6:00 बजे के बाद संपूर्ण नगरीय निकाय क्षेत्र में दुकाने बंद कराने का प्रशासन ने आदेश दिया है, साथ ही अस्थाई रूप से लगने वाले ठेले गुमटियां व फुटपाथ में दुकान लगाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके लिए व्यापारियों ने हामी भर दी है और प्रशासन को हर संभव मदद करने का भरोसा भी दिलाया है। इसी प्रकार सदियों पुरानी खप्पड़ निकालने की परंपरा जारी रहेगी, लेकिन शासन प्रशासन के गाइडलाइन के मुताबिक आज रात 8:00 बजे के बाद सुबह 7:00 बजे तक कर्फ्यू शहर में लगा दिया जाएगा, शहर की सभी सीमाएं सील हो जाएंगी और बाहर से आने वाले दर्शनार्थी भी शहर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएंगे जिला कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिले की जनता से कोरोना नियंत्रण नियमों का पालन करते हुए उत्सवों को मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि परम्परा अनुरूप खप्पर व दशहरा पर्व में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेले जैसा माहौल होने से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ जाएगा। इसके मद्देनजर जिले में भीड़ नियंत्रण के लिए धारा 144 लगाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नही है, इसलिए भीड़ वाली जगहों में जाने से बचें। मास्क का उपयोग करें व अच्छी तरह से समय-समय पर हाथ धोते रहें। उन्होंने कहा कि जनता की कोरोना से सुरक्षा के उद्देश्य से दुकानों में भी बिना मास्क वाले ग्राहकों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है, इसके साथ ही दुकान संचालको व उनके स्टाफ को भी मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

कलेक्टर, एसपी ने दी शुभकामनाएं


कलेक्टर रमेश शर्मा व पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने उत्सवों के दरम्यान कोरोना संक्रमण न बढ़े इसके लिए जिला प्रशासन का साथ देने के लिए जिले के प्रबुद्ध जनों, समाजसेवियों, सामाजिक संगठनों व उनके पदाधिकारियों तथा मिडियाजनों से अपील की है। साथ ही सभी को अष्टमी व विजयादशमी की शुभकामनाएं भी दी है।

आज पूरी रात लगा रहेगा कर्फ्यू


जिला दण्डाधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने CG संवाद न्यूज़ को बताया कि नगर पालिका परिषद, कवर्धा के सीमा क्षेत्र में आगामी 24 अक्टूबर की रात्रि 8 बजे से 25 अक्टूबर को प्रातः 07ः00 बजे तक जिला प्रशासन से अनुमति प्राप्त, आपातिक स्थिति के व्यक्तियों को छोड़कर अन्य व्यक्तियों का नगर पालिका परिषद, कवर्धा की सीमा क्षेत्र में प्रवेश, सड़कों पर आवाजाही, उपस्थिति तथा घरों से बाहर निकलना पूर्णतः प्रतिबंधित होने का आदेश पारित किया गया है।

उलंघन पर होगी करवाई


पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने CG संवाद न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि जिले के सीमा क्षेत्र में जवान तैनात रहेंगे ताकि लोग शहर की सीमा क्षेत्र में प्रवेश आज की रात ना कर पाए, साथ ही रात 8:00 बजे के बाद कर्फ्यू लगा रहेगा जो पूरी रात प्रभावशील रहेगा। लोगों से अपील की गई है कि खप्पड़ निकलने के समय घर से बाहर नहीं निकले। साथ ही रविवार को दशहरे के दिन ग्रामीण शहर के सीमा क्षेत्र में शाम 6:00 बजे तक प्रवेश कर पाएंगे, भीड़ जहां इकट्ठा होगी वहां पुलिस के जवान पहुंचकर समझाइश देंगे, आदेश एवं दिशा-निर्देशों के उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर संबंधित व्यक्ति आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60, भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188 तथा अन्य सुसंगत विधिक प्रावधानों जैसे लागू हों के अंतर्गत कार्यवाही के भागी होंगे।

Updated : 2020-10-24T19:44:31+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top