Top
Home > खास खबर > 17 साल की आस और बहुप्रतीक्षित मांग को लगा विराम, सकरी नदी पर बनेगा 8 करोड़ की लागत से पुल, मंत्री अकबर ने किया भूमि पूजन।

17 साल की आस और बहुप्रतीक्षित मांग को लगा विराम, सकरी नदी पर बनेगा 8 करोड़ की लागत से पुल, मंत्री अकबर ने किया भूमि पूजन।

17 साल की आस और बहुप्रतीक्षित मांग को लगा विराम, सकरी नदी पर बनेगा 8 करोड़ की लागत से पुल, मंत्री अकबर ने किया भूमि पूजन।
X

0 आवागमन होंगे सुलभ,ट्रैफिक और बाढ़ से रास्ता रुकने की समस्या से मिलेगी निजात।

ताहिर खान

कवर्धा - जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कवर्धा में सकरी नदी पर लगभग आठ करोड़ की लागत से बनने वाले पुल निर्माण का भूमि पूजन करते हुए मंत्री एवं विधायक मोहम्मद अकबर ने क्षेत्र के लोगों की एक और बहुप्रतीक्षित मांग पूरी कर दी. पूर्व मुख्यमंत्री के गृह नगर होते हुए भी विगत 15 सालों में इस नदी पर पुल का निर्माण ना होने से क्षेत्र के लोगों में काफी नाराजगी और मायूसी थी. सकरी नदी पर बने वर्षों पुराने पुल के काफी सकरा होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती थी नए पुल के निर्माण हो जाने से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी तथा दुर्घटना पर नियंत्रण किया जा सकेगा.



नए पुल की मांग कर के थक चुके थे शहरवासी

पिछले 17 सालों से शहरवासी पूर्व मुख्यमंत्री से लेकर सांसद और विधायक तक ना जाने सकरी नदी में नए पुल बनाने को लेकर कितनी मांग कर चुके थे, हर बार सिर्फ आश्वासन मिलता रहा जिसे लेकर शहर वासियों में काफी रोष देखा जा रहा था। बरसात के दिनों में बाढ़ के पानी पुल के ऊपर बहने से कई घंटों तक आवागमन बाधित हो जाता था, साथ ही ट्रैफिक समस्याओं से भी रोज जूझना पड़ता था।जबलपुर हाईवे होने के चलते सैकड़ों गाड़ियों की आवाजाही रोज होती थी, लेेकिन अंग्रेजों के जमाने से बने इस पुल के स्थान पर नया पुल नहीं बनाया जा सका था, लेकिन अब शहरवासियों के साथ-साथ जिले वासियों को नए पुल बन जाने से आवागमन में राहत मिलेगी।

Updated : 13 Oct 2020 5:54 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top