Top
Home > छत्तीसगढ़ > खुशखबरी-प्रसिद्ध बमलेश्वरी मंदिर का होगा कायाकल्प,पर्यटन मानचित्र पर चमकेगा डोंगरगढ,सांसद की पहल ने लाई रंग।

खुशखबरी-प्रसिद्ध बमलेश्वरी मंदिर का होगा कायाकल्प,पर्यटन मानचित्र पर चमकेगा डोंगरगढ,सांसद की पहल ने लाई रंग।

खुशखबरी-प्रसिद्ध बमलेश्वरी मंदिर का होगा कायाकल्प,पर्यटन मानचित्र पर चमकेगा डोंगरगढ,सांसद की पहल ने लाई रंग।
X

0 सांसद संतोष पांडेय के प्रयास से डोंगरगढ़ प्रसाद योजना के लिए 43 करोड़ 33 लाख रुपए स्वीकृत।

0 सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल का जताया आभार।

ताहिर खान

राजनांदगांव- छत्तीसगढ़ में आस्था का बड़ा केंद्र मां बमलेश्वरी मंदिर पूरे देश में प्रसिद्ध है,जहां देश-विदेश के श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। नवरात्रि का मेला विश्व प्रसिद्ध है। साल भर भक्तों का तांता लगा रहता है।बमलेश्वरी मंदिर परिसर के साथ-साथ डोंगरगढ को पर्यटन के मानचित्र में चमकाने की कवायद क्षेत्र के सांसद संतोष पाण्डेय प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्री तक पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी इस प्रोजेक्ट को गंभीरता से लेते हुए सांसद की मांग को मूर्त रूप देने की गरज से 43 करोड़ 33 लाख रुपए स्वीकृत कर दिए हैं। इस राशि से बमलेश्वरी मंदिर व पर्यटन के क्षेत्र के लिए कायाकल्प किया जाएगा, साथ ही डोंगरगढ पर्यटन के नक्शे पर चमक व धमक बढ़ सकेगी।सांसद संतोष पाण्डेय ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने डोंगरगढ़ के निवासियों को बधाई दी है।

संतोष पांडेय ने CG संवाद न्यूज़ को बताया कि वे राशि जारी करने के लिए न सिर्फ पत्राचार वरन व्यक्तिगत रूप से पर्यटन मंत्री से मुलाकात करते रहे। यहाँ तक कि सामान्य मुलाकात में भी वे मुस्कुरा कर स्वयं आश्वासन देने लगे थे कि शीघ्र राशि जारी कर दूंगा। विलम्ब को भांपते हुए मैंने साढ़े नौ एकड़ भूमि पर्यटन बोर्ड को हस्तांतरित होने का खसरा बी-1 आवेदन सहित उनके हाथो में दिया था। उन्होंने कहा कि अब डोंगरगढ़ की तस्वीर में अमूलचुल परिवर्तन होगा। जो माँ बमलेश्वरी के आशीर्वाद और नागरिको के स्नेह से ही संभव हो सका है।






Updated : 2020-10-22T21:59:06+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top