Top
Home > Breaking News > BIG BREAKING- दो बाघों के बीच वर्चस्व और सीमा की लड़ाई में एक जंगल के राजा की मौत, राज्य के सीमावर्ती इलाके की घटना।

BIG BREAKING- दो बाघों के बीच वर्चस्व और सीमा की लड़ाई में एक जंगल के राजा की मौत, राज्य के सीमावर्ती इलाके की घटना।

BIG BREAKING- दो बाघों के बीच वर्चस्व और सीमा की लड़ाई में एक जंगल के राजा की मौत, राज्य के सीमावर्ती इलाके की घटना।
X

0 कल होगा बाघ के शव का पोस्टमार्टम।

ताहिर खान

कवर्धा - भोरमदेव अभ्यारण्य और कान्हा नेशनल पार्क के सीमावर्तीय इलाके में कान्हा के दो बाघो के बीच वर्चस्व और सीमा की लड़ाई को लेकर जबरदस्त घमासान युद्ध हुआ। सूत्रों के मुताबिक जिसमें पूर्व से सीमा जो कि भोरमदेव अभ्यारण का हिस्सा भी आता था, इलाके में राज कर रहे बाघ ने इलाके में घुसपैठ कर जंगल के राजा का सिंहासन हथियाने की कोशिश कर रहे बाघ के साथ जानलेवा युद्ध हुआ, जिसमे घुसपैठिए बाघ की मौत हो गई। यह घटना चिल्फ़ी से लगभग 6 किलोमीटर दूर तुरैयाबहरा में जंगल में घटित हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग में खलबली मच गई DFO दिलराज प्रभाकर तुरंत ही अपनी टीम के साथ मौका स्थल पर पहुंच गए इसके अलावा कान्हा रिजर्व से टीम भी पहुंच गई थी। घटनास्थल की टीम के द्वारा बारीकी से जांच किया जहां पर दोनों बाघ के बीच हुए संघर्ष के निशान मिले, साथ ही मृतक बाघ के शरीर के कई हिस्सों में नाखून व दांत से चोट के दिखें हैं।

CG संवाद से DFO दिलराज प्रभाकर ने बात करते हुए कहा कि दो बाघो के बीच वर्चस्व व सीमा की लड़ाई हुई है जिसमे एक बाघ की मौत हो गई। इस तरह की लड़ाइयां सीमा को लेकर बाघो के बीच जंगल में होते रहती है लेकिन यह दुख घटना है कि इस लड़ाई में एक बाघ मौत हो गई। कल शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Updated : 2020-11-12T22:05:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top