Your Voice, बेबाक़, निष्पक्ष पत्रकारिता का ध्वजवाहक

खुशखबरी-जल्द ही आपके घरों के टीवी में दिखेगा रामायण और महाभारत, प्रसार भारती कर रहा प्रयास।

ताहिर खान
 रायपुर– कोरोना वायरस की महामारी के चलते सरकार ने पूरे देश को 21 दिन तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। जिसके तहत सभी लोग अपने ही घरों में कैद हो गए हैं। सरकारी से लेकर निजी दफ्तर भी बंद है,सार्वजनिक स्थल में लगाने वाले स्टॉल, मॉल, टॉकीज व गॉर्डन  आदि  मनोरंजन की जगह बंद हो चुके हैं। टीवी और मोबाइल के अलावा लोगों के पास मनोरंजन का कोई बड़ा साधन फिलहाल मौजूद नहीं है। इन 21 दिनों में लोग अपने घरों में बोर ना हो जाए इसके लिए प्रसार भारती भारतीय टेलीविजन के इतिहास में सबसे अधिक पसंदीदा सीरियल रामायण और महाभारत को एक बार फिर लोगों के घरों तक टीवी के माध्यम से दिखाने की तैयारी में जुट गया है। 
सोशल मीडिया में उठी थी मांग 
लोग इन दिनों अपने घरों में कैद है और यह सिलसिला लगभग 21दिन तक जारी रहेगा और सरकार इसे आगे भी कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए बढ़ा सकती है। ऐसे में मनोरंजन के लिए प्रसार भारती पुराने सीरियल को फिर से दिखाने का प्रयास कर रहा है क्योंकि यह मांग जोरों से सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया था जिसमें प्रमुख रूप से रामायण और महाभारत सीरियल फिर से प्रसारित करने की मांग की गई थी।
 प्रसार भारती राइट्स वालों से कर रहा है बात
 कुछ दिनों में एक अच्छी खबर मिल सकती है कि प्रसार भारती दूरदर्शन पर फिर से रामायण और महाभारत को दिखा सकता है प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने एक पत्रकार के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कहा है कि वे रामायण और महाभारत सीरियल के राइट्स रखने वालों से बात कर रहे हैं जिसके बाद फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा कुछ और चुनिंदा जैसे विक्रम- बेताल, चंद्रकांता, गुल गुलशन गुलफाम आदि सीरियल भी फिर से प्रसारण हो सकते हैं।

सीईओ शशि शेखर की ट्वीट

You may have missed