Your Voice, बेबाक़, निष्पक्ष पत्रकारिता का ध्वजवाहक

बिना लक्षण के कवर्धा में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 2 महिला 3 पुरुष और 1 बच्चे की हुई पुष्टि, एम्स भेजने की तैयारी।

       मरीज को एम्स भेजने की तैयारी
0Breaking news
0 1 बच्चे सहित दो पुरुष, तीन महिला कोरोना पॉजिटिव।
0 कुछ दिन पूर्व महाराष्ट्र से लौटे थे मरीज

ताहिर खान
कवर्धा-जिले के लिए एक चिंताजनक और डरा देने वाली खबर आई है जहां जिले के सीमावर्ती इलाका जंगल बड़े रेंगाखार और जंगल समनापुर के बिना किसी लक्षण के बावजूद 6 मरीजों की कोरोना वायरस covid-19 पॉजिटिव रिपोर्ट आई है जिसकी सीएमएचओ एस के तिवारी ने पुष्टि कर दी है।
 जिले में दहशत का माहौल कायम हो गया है, स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर चला गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जंगल रेंगाखार और जंगल समनापुर में रहने वाले मजदूर पिछले कुछ सालों से महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में मजदूरी का काम करते थे लॉकडाउन के बाद पैदल चलते चलते कुछ दिन पूर्व अपने गांव रेंगाखार और समनापुर पहुंचे हुए थे। ग्रामीणों की जानकारी के बाद कुछ लोगों को समनापुर जंगल कैंप में ही क्वॉरेंटाइन किया गया था और उनके जांच रिपोर्ट रायपुर भेजी गई थी इतवार की देर शाम छह लोगों को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी गई है। साथ ही उन्हें एम्स भेजने की तैयारी की जा रही है।
बिना लक्षण के मिले पॉजिटिव मरीज
 यह बेहद ही गंभीर और चिंता का विषय है कि इन मरीजो को किसी भी प्रकार से कोई तकलीफ नहीं थी और ना ही कोई खास लक्षण देखने को नही मिला था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने  सावधानी बरतते हुए इनका टेस्ट कर रिपोर्ट के लिए रायपुर भेज दिया गया था। बिना बुखार, तकलीफ या खांसी के बिना ही इन इन 6 लोगों को पॉजिटिव आया है जो बेहद चिंता का विषय है 5 वर्ष का बच्चा भी चपेट में आ गया है, इसके अलावा 2 महिलाएं और तीन पुरुष हैं जो रेंगाखार और समनापुर के रहवासी हैं।
 
एम्स भेजने की तैयारी 
सीएमएचओ एसके तिवारी ने CG संवाद न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि स्वास्थ विभाग हाई अलर्ट पर है और तुरंत ही इन्हें एम्स के लिए रवाना कर दिया जाएगा। पूरी सावधानी बरती जा रही है पूरे इलाके को सील किया जाएगा और इसके ट्रेवल हिस्ट्री के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी साथ ही लोगों से अपील भी की गई है कि वे इस तरह से बाहर से आने वाले लोगो की जानकारी दें और सावधानी बरतें।

You may have missed